An online Muslim photo & wallpapers. Islamic wallpapers, latest news & updates.
Islamic Wallpapers
Filed under: Hindi News — admin     12:53 am January 4, 2011

इंटरनेट पर लाखों ख़ुफ़िया अमरीकी दस्तावेज़ों को सार्वजनिक करने वाली वेबसाइट विकीलीक्स ने एक ताज़ा संदेश सार्वजनिक किया है जिसमें कहा गया है इसराइल मध्य पूर्व में एक बड़े युद्ध की तैयारी कर रहा है.

विकीलीक्स ने अमरीकी कूटनीतिक दफ़्तरों से भेजे गए अनेक केबल सार्वजनिक किए हैं. अमरीका ने इसे ग़ैरक़ानून बताया है और कहा है कि ये क़दम आंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए ख़तरा है.

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज को ब्रिटेन में गिरफ़्तार किया गया था और फिर 17 दिसंबर को उन्हें ज़मानत पर रिहा कर दिया गया. उनके ख़िलाफ़ स्वीडन में कथित बलात्कार और छेड़छाड़ के मामले चल रहे हैं.

तत्काल सबसे गंभीर ख़तरा हिज़्बुल्लाह और हमास से है, जिन्हें ईरान से पैसा और हथियार मिलता है…मध्य पूर्व में अगला युद्ध लेबनान और ग़ज़ा पट्टी में होगा

जनरल गाबी अश्केनाज़ी

जूलियन असांज अब अपनी आत्मकथा लिखने जा रहे हैं जिसके लिए उन्हें 11 लाख पाउंड मिलेंगे.

‘अगला युद्ध लेबनान, गज़ा में’

ताज़ा कूटनीतिक संदेश को नॉर्वे के अख़बार ऑफ़ेतेन पोस्तन ने छापा है.

नवंबर 2009 के इस संदेश में इसराइल के सबसे वरिष्ठ जनरल गाबी अश्केनाज़ी ने इसराइल जाने वाले एक अमरीकी प्रतिनिधिमंडल की बातचीत का ज़िक्र है.

इसराइली चीफ़ ऑफ़ स्टाफ़ के हवाले से कहा गया है कि लंबी दूरी तक मार करने वाली ईरानी मिसाइले इसराइल के लिए गंभीर ख़तरा हैं.

लेकिन उनके हवाले से ये भी ज़ोर देकर कहा गया है कि तत्काल सबसे गंभीर ख़तरा हिज़्बुल्लाह और हमास से है, जिन्हें उनके अनुसार, ईरान से पैसा और हथियार मिलता है.

अगर वहाँ (पश्चिमी देशों में) पूरी तरह लोकतंत्र कायम है तो उन्होंने असांज को जेल में छिपा क्यों दिया है. क्या ये लोकतंत्र है? हमारे गाँव में लोग कहते हैं कि जिनके घर शीशे के हों वे औरों पर पत्थर नहीं फेंकते

रूसी प्रधानमंत्री पुतिन

संदेश के अनुसार जनरल अश्केनाज़ी का कहना है, “मध्य पूर्व में अगला युद्ध लेबनान और ग़ज़ा पट्टी में होगा.”

को बताया

ब्राज़ील के राष्ट्रपति लूला द सिल्वा ने जूलियन असांज की आलोचना करते हुए कहा है कि ये अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है.

साओ पाओलो से पाओलो काबराल के अनुसार एक भाषण में राष्ट्रपति लूला ने कहा, “मैं आश्चर्यचकित हूँ कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय में विकीलीक्स के संस्थापक जूलियन असांज की गिरफ़्तारी का कोई विरोध नहीं हुआ है. जिन्होंने कूटनीतिक संदेश लिखे हैं सज़ा उन्हें मिलनी चाहिए, उन लोगों को नहीं जिन्होंने इनकी सूचनाएँ सार्वजनिक की हैं.”

राष्ट्रपति लूला ने असांज के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए शिकायत की कि ब्राज़ील में भी मीडिया ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हुए इस हमले का ज़्यादा विरोध नहीं किया है.

क्या ये लोकतंत्र है: पुतिन

ग़ौरतलब है कि इससे पहले रूसी प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन ने असांज की गिरफ़्तारी की आलोचना की थी और कहा था कि ये पश्चिमी देशों के उन लोकतांत्रित मूल्यों के ख़िलाफ़ है जिनका वे दम भरते हैं.

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुतिन ने कहा, “अगर वहाँ (पश्चिमी देशों में) पूरी तरह लोकतंत्र कायम है तो उन्होंने असांज को जेल में छिपा क्यों दिया है. क्या ये लोकतंत्र है? हमारे गाँव में लोग कहते हैं कि जिनके घर शीशे के हों वे औरों पर पत्थर नहीं फेंकते.”

विकीलीक्स पर अमरीकी कूटनीतिक संदेशों में रूस को एक तानाशाही के रूप में प्रस्तुत किया गया था.

पुतिन ने इस ओर भी संकेत दिया कि ज़रूरी नहीं कि अमरीकी जो जानकारी दे रहे हैं वो पुष्ट ही हो.

उनका कहना था, “जहाँ तक जानी-मानी वेबसाइट विकीलीक्स पर प्रस्तुत की गई पूरी जानकारी की बात है, तो आप ख़ुद ही आकलन करें कि क्या अमरीकी कूटनीतिक सेवा जानकारी का सबसे स्वच्छ स्रोत है. क्या आप ये मानते हैं?”

Source BBC hindi

No Comments »

No comments yet.

RSS feed for comments on this post. TrackBack URL

Leave a comment


Islamic Wallpapers
We are Hiring
Join Community, Make Friends
Latest News
Urdu News
Hindi News
Kalima Shahada mentioned in Quran
Stories of Sahabah
Popular Quran Quotes
Random 40 Hadith
Modern Muslim Women & Challenges
Marriage & family in Islam
Muslim Women World
Health, Beauty and Islam
Latest Posts
Muslim Women Rights In Islam
Random Photo
  • young Muslim girl doing paintin egypt
Share
Sponsored Links
  1. Surat Web Design
  2. Web Desgin Company
  3. Hindu Blog
Most Popular Video
Facebook Like
Recent Comment
Copyright © 2003-2010 islamicblog.co.in All Rights Reserved.
POWERED BY : SUHANASOFT